Study Govts Result

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राज्य सरकार कर सकती है स्कूल की छुट्टियां बढ़ाने पर विचार, मंथन जारी, देखें खबर

By Studygovtsresult - Nov 18,2023
राज्य सरकार कर सकती है स्कूल की छुट्टियां बढ़ाने पर विचार, मंथन जारी, देखें खबर

राज्य सरकार कर सकती है स्कूल की छुट्टियां बढ़ाने पर विचार – Overview

Name of post :राज्य सरकार कर सकती है स्कूल की छुट्टियां बढ़ाने पर विचार
Location :india

राज्य सरकार कर सकती है स्कूल की छुट्टियां बढ़ाने पर विचार, मंथन जारी, देखें खबर : School Holiday 2023 : अर्धवार्षिक परीक्षाएं नजदीक हैं। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं भी अब ज्यादा दूर नहीं हैं। ऐसे में बार-बार आने वाले त्यौहार और छुट्टियाँ न सिर्फ बच्चों में उत्साह लाती हैं, बल्कि दूसरी ओर उनकी पढ़ाई में भी रुकावट पैदा करती हैं। बच्चा कितना भी ध्यान लगाने की कोशिश करे लेकिन दूसरों को देखकर उसका मन पढ़ाई से हट जाता है। लेकिन खासकर इस समय दोनों राज्यों के सामने सबसे बड़ी समस्या उनमें पैदा होने वाली प्राकृतिक परिस्थितियां हैं। इन दोनों राज्यों में एक है दिल्ली और दूसरा राज्य है तमिलनाडु।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

दिल्ली में छुट्टियां बढ़ाई जा सकती हैं

दिल्ली में वायु प्रदूषण लगातार गंभीर से गंभीर की ओर बढ़ता जा रहा है। हालांकि राज्य सरकार के अथक प्रयासों के बाद प्रदूषण में बेशक कमी आई है, लेकिन हवा को साफ कहना अभी भी मुश्किल लगता है। इसी वजह से दिल्ली सरकार ने 18 नवंबर तक सभी स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी थीं और वायु प्रदूषण में सुधार के लिए लगातार काम किया जा रहा था। इधर, छठ पर्व के चलते दिल्ली और आसपास के कई स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं, लेकिन लगातार बिगड़ते मौसम को देखते हुए सरकार ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है कि छुट्टियां कब खत्म होंगी।

तमिलनाडु में बारिश के कारण स्कूलों में छुट्टी घोषित

चेन्नई कलेक्टर ने भी भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी थीं। लेकिन अभी तक कलेक्टर ने स्कूलों की छुट्टियों को लेकर किसी भी तरह की छुट्टी की घोषणा नहीं की है। आपको बता दें कि छठ पर्व को लेकर दिल्ली और आसपास के इलाकों के अलावा झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और बिहार के स्कूलों में भी छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है। ये छुट्टियां 20 नवंबर तक दी जानी थीं। हालाँकि, चूँकि छुट्टियाँ राजपत्रित नहीं हैं, इसलिए स्कूल तदनुसार निर्णय ले सकते हैं। Source : mpbreakingnews.in

 

 


Join Telegram

Click Here