Study Govts Result

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Free Mobile Yojana Band: राजस्थान में मोबाइल फोन देने की योजना बंद, अब सरकार नहीं देगी मोबाइल, जानिए क्या है वजह

By Studygovtsresult - Jan 24,2023
Rajasthan Free Mobile Yojana Band: राजस्थान में मोबाइल फोन देने की योजना बंद, अब सरकार नहीं देगी मोबाइल, जानिए क्या है वजह

Rajasthan Free Mobile Yojana Band – Overview

Name of post :Rajasthan Free Mobile Yojana Band
Location :Rajasthan

Rajasthan Free Mobile Yojana Band: राजस्थान में मोबाइल फोन देने की योजना बंद, अब सरकार नहीं देगी मोबाइल, जानिए क्या है वजह

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

Rajasthan Free Mobile Yojana Band: राजस्थान में मोबाइल फोन देने की योजना बंद, अब सरकार नहीं देगी मोबाइल, जानें क्या है कारण राज्य सरकार द्वारा चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की घोषणा की गई। इस बीच राजस्थान फ्री मोबाइल योजना के तहत युवाओं के लिए एक बहुत बुरी खबर है। राजस्थान की करोड़ों महिलाओं का इंतजार बुरी खबर में बदल गया है। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक सरकार द्वारा राजस्थान फ्री मोबाइल योजना को रद्द कर दिया गया है।

यानी अब राज्य सरकार की ओर से महिलाओं को किसी भी तरह का मोबाइल फोन नहीं दिया जाएगा. आपको बता दें कि राज्य सरकार ने 10,000 करोड़ रुपये की लागत से इस योजना को तैयार करने की योजना बनाई थी. आपको बता दें कि राज्य सरकार द्वारा कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है, यानी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन राज्य सरकार द्वारा राज्यपाल के बजट सत्र के अभिभाषण में इस योजना का उल्लेख नहीं किया गया है। सोमवार को विधानसभा. उल्लेख नहीं है।

मैं आपको बता देना चाहता हूं कि राजस्थान में फ्री मोबाइल योजना को बंद कर दिया गया है राजस्थान सरकार द्वारा राज्य विधानसभा बजट 10 फरवरी को जारी जारी किया जाएगा इसमें यह देखना होगा कि जो राजस्थान की महिला हैं उनको फ्री मोबाइल के बारे में क्या योजना बनाती है राजस्थान सरकार 1 पॉइंट 35 करोड चिरंजीवी परिवारों की महिला की मुख्य को फ्री मोबाइल देने की बात देगी जिसमें 3 साल तक फ्री इंटरनेट कॉलिंग दिया जाएगा साथी में राजस्थान सरकार द्वारा महिलाओं को मोबाइल फोन देने की योजना को निरस्त या बंद कर दिया गया है जिसके तहत प्रत्येक चिरंजीवी बीमा योजना से जुड़े परिवारों की महिला को फोन देने की घोषणा की गई थी राजस्थान सरकार इस योजना को निरस्त करने की कोई अधिकृत घोषणा नहीं हुई है परंतु सोमवार को विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण में इस योजना का कोई जिक्र नहीं किया गया है राज्य की महिलाओं को निशुल्क स्मार्टफोन देने की योजना को गलत सरकार एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है साथ में यह भी बात हुई है कि स्मार्टफोन मिलने से एक ओर जहां राज्य की महिला आईटी के क्षेत्र में आगे बढ़ सकती थी

Rajasthan Free Mobile Yojana Closed योजना बंद

सोमवार, 23 जनवरी, 2023 को विधानसभा के बजट सत्र में राजस्थान फ्री मोबाइल फोन योजना के संबंध में इस योजना का कोई उल्लेख नहीं किया गया है।

इसलिए माना जा रहा है कि इस योजना को बंद कर दिया गया है।

जब यह घोषणा की गई थी तो इसे गहलोत सरकार का अहम कदम माना गया था और उस वक्त पूरे देश में गहलोत सरकार की चर्चा थी.

स्मार्टफोन की उपलब्धता से महिलाएं आईटी क्षेत्र में आगे बढ़ेंगी और स्मार्टफोन की मदद से राज्य सरकार को कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार का लाभ भी मिलेगा।

राजस्थान के प्रतिष्ठित अखबार राजस्थान पत्रिका में इस योजना को बंद करने को लेकर यह बात कही गई है.

इस योजना में महिलाओं को 3 साल तक फ्री डाटा और लोकल एसटीडी कॉल देने का ऐलान किया गया था।

राजस्थान सरकार के राज्य विधानसभा का बजट 10 फरवरी 2023 को जारी किया जाएगा।

फिर राजस्थान की महिलाओं को दिए जाने वाले फ्री मोबाइल को लेकर राज्य सरकार क्या योजना बनाती है।

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना हुई रद्द

आपको बता दें कि राजस्थान सरकार का राज्य विधानसभा बजट 10 फरवरी को जारी होगा। इसमें देखना होगा कि राजस्थान की महिलाओं को दिए जाने वाले मुफ्त मोबाइल को लेकर राज्य सरकार अब क्या योजना बनाती है। यह खबर आपको राजस्थान के प्रतिष्ठित अखबार राजस्थान पत्रिका के हवाले से दी जा रही है। अभी भी माना जा रहा है कि राजस्थान सरकार 1.35 करोड़ चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखियाओं को फ्री मोबाइल फोन देगी, जिसमें 3 साल तक फ्री इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा होगी. राजस्थान सरकार द्वारा फ्री मोबाइल के लेटेस्ट अपडेट के लिए आप हमारे व्हाट्सएप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं।

यदि राज्य सरकार द्वारा स्मार्टफोन वितरित किए जाते, तो महिलाएं आईटी क्षेत्र में आगे बढ़ सकती थीं, वहीं राज्य सरकार भी स्मार्टफोन के माध्यम से कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार का लाभ उठा सकती थी। आपको बता दें कि राज्य सरकार के एक समूह ने भी इस योजना को लेकर सवाल उठाया था, लेकिन कुछ लोगों को पत्र मिला कि मुख्य विपक्षी पार्टी के आईटी सेल में घातक शक्ति है, ऐसे में अगर सरकार डिग्री देती है तो महिलाएं, तो विरोधी दल जो सरकार के खिलाफ हथियार का काम करेगा। खबरों के मुताबिक बता दें कि राज्य सरकार का राज्य विधानसभा बजट 10 फरवरी 2023 को जारी होगा, अब देखना होगा कि राज्य सरकार राजस्थान की महिलाओं को मुफ्त स्मार्ट फोन देने की क्या योजना बनाती है. यह खबर हमें राजस्थान के जाने-माने अखबार राजस्थान पत्रिका से मिली है।


Join Telegram

Click Here