Study Govts Result

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bus Conductor Bharti : बस कंडक्टर की 4012 पदो पर बम्पर भर्ती वेतन 27,000 रुपये से शुरु

By Studygovtsresult - Jul 20,2022
Bus Conductor Bharti : बस कंडक्टर की 4012 पदो पर बम्पर भर्ती वेतन 27,000 रुपये से शुरु

Bus Conductor Bharti – Overview

Name of post :Bus Conductor Bharti
No. of posts :4012
Location :india

Bus Conductor Bharti : बस कंडक्टर की 4012 पदो पर बम्पर भर्ती वेतन 27,000 रुपये से शुरु

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

Bus Conductor Bharti : बस कंडक्टरों में निकला बंपर, आज हम रोडवेज कंडक्टरों की बात करेंगे, लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, लेकिन सरकार ने यह फैसला सही समय पर लिया है क्योंकि अगर इस समय बेरोजगारी की बात की जाए तो वहां आपके राज्य में बहुत कुछ होगा। बेरोजगारी है। बहुत जल्द सरकार इसकी भर्ती करेगी। आइए इस आर्टिकल की मदद से आपको पूरी जानकारी देते हैं, नीचे लिखे गए आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें।

Bus Conductor Bharti

रोडवेज में ठेके पर बस कंडक्टर की भर्ती शुरू होने से पहले ही विवादों में आ गई है। अभी वित्तीय पुल निविदा के शुरुआती चरण में केवल लखनऊ क्षेत्र में खुला है। इसमें मनमाने ढंग से एजेंसियों के चयन का आरोप लगा तो टेंडर प्रक्रिया रद्द कर दी गई, ऐसे में हर क्षेत्र में टेंडर खोलकर और शर्तों की जांच के आदेश दिए गए हैं. राज्य भर के 18 क्षेत्रों में 4012 संविदा बस कंडक्टरों की भर्ती के लिए निविदाएं जारी की गई हैं। जून माह में टेंडर भरने की अंतिम तिथि समाप्त हो गई है। जिसमें 4044 कंपनियों ने 4014 मैनपावर की आपूर्ति का दावा पेश किया है। ऐसे में टेंडर प्रक्रिया की जांच की जाए तो रोडवेज अधिकारियों की गर्दन पक्की मानी जा रही है। परिवहन निगम मुख्यालय के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मैनपावर सप्लाई करने वाली कंपनियां इलाकों में तैनात अधिकारियों के करीब हैं. जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग नामों से टेंडर फॉर्म डाले हैं.

Bus Conductor Bharti Details

इनमें कई ऐसी कंपनियां भी हैं, जिन्हें साल 2004 में ब्लैक लिस्ट कर दिया गया था। ऐसी कंपनियां नाम बदलकर टेंडर में हिस्सा लेने की चर्चा में हैं। ऐसे में प्रदेश भर में संविदा संचालकों की भर्ती के टेंडर में शामिल होने वाली कंपनियों की अगर गहनता से जांच की जाए तो कई अधिकारी राडार पर होंगे. पिछली बार बस कंडक्टरों की भर्ती वर्ष 2004 में एजेंसियों के माध्यम से की गई थी। जांच में भ्रष्टाचार को 2009 में एजेंसियों के माध्यम से रोका गया था। और दो संभागों के लिए एजेंसी का चयन रद्द कर दिया गया।


Join Telegram

Click Here