Study Govts Result

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Anganwadi Superviser Bharti : आंगनबाडी सुपरवाइजर, सहायिका की 10वीं, 12वीं पास की बंपर भर्ती

By Studygovtsresult - Aug 29,2022
Anganwadi Superviser Bharti : आंगनबाडी सुपरवाइजर, सहायिका की 10वीं, 12वीं पास की बंपर भर्ती

Anganwadi Superviser Bharti – Overview

Name of post :Anganwadi Superviser Bharti
Qualification :10वीं, 12वीं
No. of posts :5400
Location :India

Anganwadi Superviser Bharti : आंगनबाडी सुपरवाइजर, सहायिका की 10वीं, 12वीं पास की बंपर भर्ती

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

Anganwadi Superviser Bharti जी हां दोस्तों आज हम बात करेंगे सुपरवाइजर, हेल्पर, वर्कर्स की आंगनबाडी भर्ती 2022 की, तीन तरह की वैकेंसी हैं। सबसे बड़ी भर्ती 2022 में हुई थी। इसमें हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के फॉर्म भरे जा सकते हैं।

इसमें आपका पेपर सुपरवाइजर में होगा और उन दोनों पदों पर कोई पेपर नहीं होगा. यह आपके हाई स्कूल नंबर के आधार पर भर्ती किया जाएगा। नीचे दिए गए लेख को ध्यान से पढ़ें।

Anganwadi Superviser Bharti 2022

आंगनबाडी में बंपर भर्ती सरकार ने मुख्यमंत्री को आंगनबाडी में 5400 पदों पर भर्ती करने का निर्देश दिया है कि वह जल्द ही आंगनबाड़ियों में भर्ती करेगी. नीति आयोग के साथ समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि हर घर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की योजना पर काम किया जा रहा है. स्वास्थ्य से लेकर माताओं और बच्चों के पोषण तक, राज्य की आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और योगदान के लिए पुरस्कृत किया जाएगा.

परिवार कल्याण महानिदेशालय पुलिस जैसी आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को साल में एक महीने का अतिरिक्त वेतन देने पर विचार कर रहा है. स्वास्थ्य महानिदेशालय की योजना दूरस्थ क्षेत्रों में प्रभावी स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने और गंभीर बीमारियों पर काम करने की भी है।

 

स्वास्थ्य व परिवार कल्याण भर्ती: Anganwadi Bharti 2022

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महानिदेशालय में नए महानिदेशकों की नियुक्ति के साथ ही दोनों स्तरों पर प्राथमिकताएं तय की जा रही हैं. परिवार कल्याण के महानिदेशक डॉ बद्री विशाल पहले प्राथमिक देखभाल के स्तर को मजबूत करने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने यह भी कहा है कि उन्होंने आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को अतिरिक्त वेतन देने के साथ ही उनकी सुविधाओं को बढ़ाने पर भी विचार किया है.

महानिदेशक का कहना है कि कम वेतन पर भी आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के पास काम ज्यादा है. उनके काम को लेकर कभी कोई शिकायत नहीं रही। महानिदेशक ने राज्य को परिवार कल्याण के क्षेत्र में दिए गए पुरस्कारों का श्रेय भी आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को दिया है और परिवार कल्याण महानिदेशालय ने कमांड कैडर बनाने के लिए प्रयास करने की तैयारी की है.

इस बीच स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ ज्ञान प्रकाश ने कहा कि उनकी प्राथमिकता दूर-दराज के इलाकों में अंतिम व्यक्ति को प्रभावी स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराना है. स्वास्थ्य महानिदेशक ने गंभीर बीमारियों के इलाज को बढ़ाने और राज्य में बेहतर व्यवस्था करने के लिए भी कदम उठाने को कहा है.

Anganwadi Superviser Bharti 2022- Important Date

Official Site : https://wcd.nic.in/


Join Telegram

Click Here